पीएम नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक कदम है सवर्ण आरक्षण : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा को गंगाजल प्रोजेक्ट का तोहफा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आगरा के इसी मैदान से 2013 में सबका साथ, सबका विकास का नारा प्रधानमंत्री ने दिया था। गरीब सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देकर उन्होंने यह साबित कर दिया है कि जो कहा सो किया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं के लिए बनाई गई योजनाओं का बिना किसी भेदभाव के सबको लाभ दिया है। इसी का परिणाम है कि आगरा में आज शुद्ध गंगाजल की योजनाओं का लोकार्पण और तमाम योजनाओं का शिलान्यास हुआ है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत करीब तीन लाख निजी शौचालय बने हैं। इनमें आगरा में शहरी क्षेत्र में करीब 15 हजार शौचालय बने हैं। पीएम आवास योजना के तहत आवास बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सवर्ण आरक्षण एक ऐतिहासिक कदम है। इसकी मांग वर्षों से हो रही थी। प्रधानमंत्री का यह फैसला इतिहास में हमेशा यादगार रहेगा।

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मोदी की सभा में जहां एक ओर सरकारी योजनाओं का बखान किया, वहीं विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन नहीं चाहते हैं कि मोदी देश के प्रधानमंत्री बनें। इसलिए जो दल कभी एक दूसरे विरोध में थे, वे मोदी को हटाने के लिए एक साथ खड़े हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का एक भाई पेट्रोल पंप पर काम करता है दूसरा भाई राशन दुकान चलाता है। उनकी मां नोटबंदी में बैंक की लाइन में खड़ी होती हैं। हैरानी की बात है कि देश का एक परिवार जो पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबा है वह कह रहा है कि चौकीदार चोर है। साढ़े चार साल के कार्यकाल में मोदी पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्थिति स्पष्ट कर दी है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षा प्रणाली, प्रदेश की पुलिस व्यवस्था, किसानों की स्थिति में सुधार हुआ है। सवर्णों को आरक्षण देकर ऐतिहासिक कदम उठाया है। मोदी के खिलाफ हो रहा गठबंधन अवसरवादियों का गठबंधन है।