उत्तरखंड में पलटी बस, मध्यप्रदेश के 20 लोगो की मौत की खबर

भोपाल।।

मध्यप्रदेश के 28 यात्रियों से भरी बस उत्तराखंड में बस का टायर फटने के बाद पलट गई। जिसमे 20 लोगों की मौत की पुष्टी हो चुकी है। जबकि 7 लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया है। बस के तीन सौ मीटर गहरी खाई में गिरने से परखच्चे उड़ गए।

जिला प्रशासन, एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिवादन बल), जल पुलिस स्थानीय पुलिस रेस्क्यू में जुटी है। खाई गहरी होने की वजह से इसमें दिक्कतें आ रही हैं। हादसे की वजह बाइक सवार को साइड देना बताया जा रहा है।

हादसा मंगलवार शाम करीब छह बजे उत्तरकाशी मुख्यालय से 32 किलोमीटर दूर ऋषिकेश की तरफ गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी के पास हुआ। यात्रा सीजन के चलते इस मार्ग पर पूरे दिन वाहनों की आवाजाही है।

तीर्थयात्रियों की बस के पीछे चल रहे एक स्थानीय वाहन चालक ने डीएम को बस के दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिरने की सूचना दी।

खाई में उतरकर रेस्क्यू करने में दिक्कतें पेश आने पर प्रशासन ने धरासू बैंड के रास्ते भागीरथी नदी के तट पर टीमें भेजीं। वहां से जल पुलिस के जवान नदी पार कर घायलों की मदद के लिए दूसरी तरफ पहुंचे। जिलाधिकारी के अनुसार सबसे पहले घायलों को रेस्क्यू कर जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया जा रहा है।

हादसे में घायल युवती ने बताया कि बस में चालक और हेल्पर समेत 30 लोग सवार थे। डीएम उत्तरकाशी के अनुसार बस का एक हिस्सा भागीरथी में समाया हुआ है, ऐसे में कुछ यात्रियों के नदी के प्रवाह में बहने की भी आशंका जताई जा रही है।

One thought on “उत्तरखंड में पलटी बस, मध्यप्रदेश के 20 लोगो की मौत की खबर

  • May 23, 2017 at 10:21 PM
    Permalink

    सिंगरौली में जनता के पैसों की मची है लूट 22 मई को सामूहिक विवाह सम्मेलन नहीं, सामूहिक लूट का किया गया था आयोजन। 2-3बच्चों के माता पिता की हुई शादियां। कुछ विवाहित नए जोड़े हैं और कुछ सामूहिक विवाह कराने के बाद शादी रचाने की तैयारी में हैं।
    फिर ऐसे वैवाहिक आयोजन का क्या औचित्य?
    एक तरफ सिंगरौली के पुश्तैनी निवासी विस्थापन, बेरोजगारी और प्रदूषण का दंश झेलते हुए श्वसन तंत्र व विभिन्न बिमारियों के चपेट में आ गए हैं।
    क्या शासन प्रशासन का ध्यान जाएगा इस ओर?

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *